Youtube Partner Program 4,000 hour/1,000 subscriber Limit Update in Hindi – कैसा है यूट्यूब का अपडेट

0

Youtube जो की एक ऐसा platform है यहाँ कोई भी अपने Video upload करके दुनिया से share कर सकता है , और Video को monetize करके उससे पैसे भी कमा सकता है.

Youtube से पैसे कैसे कमाए और कैसे Channel को monetize करे उसके बारे में पहले ही बता चूका हु अगर आप new है तो आप यहाँ देख सकते है.

Youtube से apni Youtube Partner Program (YPP) में एक बड़ा update किया है जिससे जो छोटे channel है वो अब पैसे नहीं कमा पाएंगे , अभी में उसी update के बारे में बताने वाला हु .की वो क्या है और उसकी क्या limits है .

Youtube ने कुछ time पहले एक update किया था, जिसमे channel के total views 10,000 होंगे, उसके बाद ही monetize enable होगा.लेकिन अब थोड़ा उससे भी मुश्किल होने वाला है – Youtube update 2018 Hindi

Youtube Partner Program Update क्या है

Youtube Channel को monetize चालू करने के लिए Channel के पिछले 12 महीनो में 4,000 hours watch time होना जरुरी है और उसके साथ 1,000 subscriber भी.

youtube latest update 4000 h 1000 subcriber

ये आप Youtube Official Blog पर भी read कर सकते है.

Related Posts
1 of 15

Starting में monetize enable करने के लिए total 10,000 views तो चाइये ही , पर उसके साथ साथ अब 4000 Hours/1000 subscriber भी होना जरुरी है पिछले 12 महीनो में .

ये जो Update है वो 20 February 2018 से apply हो जायेगा ..

अगर आपकी channel new है , या आप New Channel बनाने का सोच रहे है जिसपर monetize enable नहीं है तो आपको ये limit पूरी करनी होगी , उसके बाद ही monetize चालू होगा ..

अगर आपकी channel पर monetize on है , पर आपकी channel पर ज्यादा views नहीं आते , और आपकी channel पर पिछले एक साल में 4000 hours watch time से काम है और 1000 subscriber से काम बड़े है तो आपका monetize भी disable हो जायेगा .

जैसे ही जो limit है वो पूरी होती है , monetize के लिए apply कर सकते है ..

अगर आपका पहले monetize on था , पर new limit के कारन disable हुआ है तो आप बढ़िया video डेल और जैसे ही आपकी limit पूरी हो .. आप suspend होने के एक महीने बाद डबल से apply कर सकते है .

Youtube का कहना है , ये update उन्होंने youtube creators के लिए ही किया है , ताकि जो गलत काम करते है वो दूर रहे .

Youtube पर 90% ऐसी channels है जिनकी one year की earning 100$ से काम है या एक महीने में 2$ होती है , ऐसी channel अब monetize नहीं हो पायेगी .
मेरे हिसाब से तो ये update बहुत बढ़िया है , q की अगर ऐसे channel है जो 100$ से काम कमाते थे एक साल में .. तो अगर किसी की ऐसी channel है तो वो अब earning को ना देखते हुई बढ़िया video डालेंगे , और फिर ज्यादा views आएंगे तो earning भी ज्यादा होगी .

आपको क्या लगता है Youtube Partner Program का ये update ाचा है या बुरा , और इससे आपके youtube channel पर क्या आसार पढ़ा वो भी share करे .. और अगर इससे सम्बंदित कोई सबल हो तो आप वो भी जरूर पूछे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.