Facebook Mobile Recharge Kya Hai : फेसबुक अप्प से रिचार्ज कैसे करे पूरी जानकारी हिंदी में

0

Dosto Aj ki meri post bahut famous website Facebook ke bare me hai or aj ki Post ka name hai. “Facebook mobile recharge kya hai Aur iska kaise istemal kare” Facebook लोगों का पसंदीदा Social Media platform है। ज्यादातर लोग Facebook को ही पसंद करते है। Facebook के बारे में पिछले दिनों से कई चर्चा चल रही है फेस बुक से data लिंक हो रहा है इस विषय पर चर्चा करने के बाद Facebook ने इस feature को ही बंद कर दिया था। Social Network पर data चोरी के मामले में आलोचना सुनने के बाद Facebook ने अपनी App में एक feature और जोड़ा है। Facebook भारत में Mobile Recharge के विकल्प को अपने प्लेटफार्म के जरिए enable करने जा रहा है। यह नया विकल्प शुरुआत में android devices के लिए लेटेस्ट Facebook App के साथ उपलब्ध होगा।

Facebook android App से अब करें अपना Mobile Number Recharge

अब Facebook का इस्तेमाल Mobile Recharge करने के लिए किया जा सकेगा। फिलहाल, इस feature को सिर्फ Facebook android यूज़र के लिए उपलब्ध कराया गया है। आईफोन पर Facebook के ज़रिए Mobile Recharge कराने के लिए अभी यूज़र को कुछ और वक्त तक इंतज़ार करना होगा। इस feature को इस्तेमाल में लाने के लिए आपको गूगल प्ले पर जाकर लेटेस्ट Facebook ऐप डाउनलोड करना होगा। अगर आपके स्मार्टफोन में ऐप पहले से है तो उसे अपडेट कर लें। हालांकि, आईफोन यूजर्स को इस feature के लिए कुछ समय का इंतजार करना होगा। Facebook की लेटेस्ट App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस App में आपको Mobile Recharge का विकल्प मिल जाएगा।

Kaise Kare iska istemal?

New feature को इस्तेमाल करने के लिए Facebook ऐप में hamburger icon पर जाएं जो notification icon के बगल में रहता है। इसके बाद Mobile Recharge विकल्प पर टैप करें। कुछ वर्ज़न में यह Mobile टॉप-अप के विकल्प से नज़र आ रहा है। अगर यह feature आपके फोन की स्क्रीन पर नहीं नज़र आ रहा है तो आप सी मोर ऑप्शन पर टैप करके जांच सकते हैं।

1) नए feature का इस्तेमाल करने के लिए नोटिफिकेशन्स आइकन के पास हैमबर्गर आइकन पर टैप करें।

Related Posts
1 of 7

2) इसमें Mobile recharge options का चुनाव करें। कुछ वर्जन्स में यह विकल्प Mobile टॉप-अप के नाम से उपलब्ध है।

3) अगर यह विकल्प आपको जनरल स्क्रीन पर नहीं मिल रहा तो See More option में जाकर इसकी उपलब्धता चेक कर सकते हैं।

4) Mobile Recharge विकल्प पर पहुंचने के बाद Facebook App आपको वेलकम स्क्रीन दिखाएगा।

5) आपको Credit-debit card की डिटेल्स दिखेंगी।

6) Recharge नाउ बटन टैप करें।

7) आपसे Mobile फोन नंबर डिटेल्स पूछी जाएंगी। App, ऑपरेटर का चुनाव अपने आप कर लेगा। आप ऑपरेटर का चुनाव खुद से भी कर सकते हैं।

8) Recharge amount डालें। अपने लिए सही पैक का चुनाव कर लें।

9) Facebook order details page पर ले जाएगा। यहां आप पहले से उपलब्ध कार्ड डिटेल्स का चयन कर सकते हैं या नई कार्ड डिटेल्स एंटर कर सकते हैं।

10) इसके बाद प्लेस आर्डर पर टैप कर दें। आपका Recharge Process हो जाएगा।

बता दें, फिलहाल Facebook Ape Mobile Recharge के लिए पेमेंट्स को डेबिट या क्रेडिट कार्ड से ही एक्सेप्ट कर रहा है। इसका मतलब आप इससे किसी वॉलेट को जोड़ नहीं सकते। इसका एक मतलब यह भी हो सकता है की Facebook पहले से मौजूद Mobile wallet को प्रतिस्पर्धा देने की योजना में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.