Google Adsense Account Approved Kaise Kare Trick In Hindi

4

How to Approved Adsense account Tips or trick Hindi, दोस्तों आप मेरी इस पोस्ट को एक बार जरूर read करे, एडसेंस Account बनाना सभी Blogger का सपना होता है अगर आप भी नई ब्लॉगर है और अपना adsense account approved करवाने की कोशिस में लगे हुए है तो इस post से आपको सही जानकारी मिल जाएगी, की एडसेंस account approved कैसे करे. Google Adsense से approval के लिए आपको कई तरह की tricks और tips को follow करना पड़ेगा. approve google adsense account with wordpress, blog, full information डिटेल मैं इस पोस्ट में लिख रहा हूँ.

लाखो ब्लोगेर हर रोज लिए adsense पर apply करते है लेकिन Adsense आसानी से सभी request को approval नहीं देता है क्यूंकि एडसेंस सबसे best एडवरटाइजिंग program है, इसलिए quality reason के कारन हर 10 में से 8 adsense application रिजेक्ट हो जाती है इसका सबसे मैं रीज़न है Google adsense quality guidelines को नजर-अंदाज़ करना.

Google ad-sense account approved Kaise kare

सभी new ब्लॉगर बिना किसी खास quality के blog के लिए apply कर देता है और Adsense तुरंत उनकी application reject कर देता है, अगर आप भी ऐसा करने वाले है तो आपकी application का reject हो जाना तय है. इसलिए apply करने से पहले आप अपने blog में निचे लिखी इन खास बातों का ध्यान रखे और अपने ब्लॉग में इन टिप्स को implement करे.

India में सभी Hindi blogger के लिए एडसेंस income का main source है. अगर आप भी एक Hindi blogger है तो आपको ये टिप्स अपना एडसेंस account approved करने में help करेगी. इन सभी टिप्स को follow करके आप 1 दिन में अपना एडसेंस account approval करा सकते है. फ्रेंड्स अगर आपको मेरी पोस्ट पसंद आये तो कमेंट जरूर करे.

Adsense को approve करने के कुछ महतवपूर्ण tips और trick

1). Website ya Blog ka design

Website या Blog का design ऐसा होना चाहिए जो Search Engine Optimization (SEO) फ्रेंडली हो, High quality content, length और easy navigation के साथ साथ blog की design clear और attractive होना चाहिए. अपने blog को साफ सुथरा रखे. फालतू के widget use ना करे. जो जरुरी और useful हो वही add करे. Background color white ही रखे और background में image का use ना करे.

2). Site ka Content

आपकी वेबसाइट में कंटेंट किसी other वेबसाइट के copy किया हुआ नहीं होना चाइये. वरना गूगल एडसेंस आपके Account को कभी अप्रोवे नहीं होगा, Adsense ऐसी किसी भी site को approve नहीं करता जिसपर illegal और adult content होता है. इसके अलावा Tobacco, alcohol और hacking sites को भी ad-sense allow नहीं करता अगर आपकी वेबसाइट पर ऐसा कुछ भी है तो आपकी site adsense से कभी भी approve नहीं हो सकती है.

3). Website Language

सबसे पहले आप ये insure करे की आपका ब्लॉग adsense की supported language में है या नहीं. Adsense हर तरह की languages को support नहीं करता है. कुछ साल पहले तक adsense Hindi भाषा को भी support नहीं करता था लेकिन अब करता है Hindi blog के लिए आप adsense apply कर सकते है लेकिन अगर आपके blog की language मराठी या Malayalam है तो आप एडसेंस के लिए apply नहीं कर सकते. हिंदी भाषा पर ब्लॉग लिखने वाले हिंदी का चैन करे

4). High Quality Content

Website या Blog पर content ऐसा होना चाइये जो यूजर को आकर्षित करे, आपकी site पर high quality content होना जरुरी है. अगर आप बिना knowledge के कुछ भी लिख-कर अपनी site पर पोस्ट करते है तो आपकी application reject हो सकती है. आपकी application adsense engineers द्वारा manually check की जाती है और वो आपकी site के content को भी पढ़ते है. अगर उन्हें लगता है की आपका content पढ़ने पर visitor को समझ नहीं आएगा तो वो आपकी application reject कर देंगे.
High quality content लिखने के लिए post को SEO friendly लिखे. Post का title content से match होना चाहिए. पूरी post एक बार में ना लिखते हुए paragraph में लिखे और headings का use करे.

5). Content length

High quality content के साथ ही content की length भी ज्यादा होना चाहिए. अगर आप 300 words से काम की post लिखते है to adsense approval में दिक्कत आ सकती है. Site की सभी post काम से काम 500 words की to जरूर होना चाहिए. आप अपनी सभी post को डिटेल से लिखे और useful information लिखे!
Adsense के लिए apply करने से पहले आपके blog par काम से काम 25-30 post जरूर होना चाहिए. और सभी post 500 words से ज्यादा की होना जरुरी है. Indian blogs को adsense आसानी से approve नहीं करता है इसलिए हो सके तो 30 से ज्यादा post लिखने की कोशिश करे!

6). Copy content ना लिखे

Google ऐसी सभी sites को reject कर देता है जिसपर copy content होता है. अगर आप दूसरी साइट से copy करके अपनी post me डालते है to adsense का सपना देखना बंद कर दीजिये. आप कभी भी copy content से ad-sense approved नहीं कर सकते.
Google सबसे उन्नत technologies का use करता है और अगर आपने अपने ब्लॉग या वेबसाइट में copy content डाला है. तो Google तुरंत आपकी वेबसाइट को पकड़ लेगा और आपकी application reject हो जाएगी!

8). Domain और Site की Age

कुछ साल पहले तक Adsense Indian website को 6 month से पहले approve नहीं करता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब आप 6 month से पहले भी अपनी साइट को approve करा सकते है. इसके लिए आपको बस site को adsense की क्वालिटी guidelines rules के हिसाब से बनाना है!

9). Organic Traffic बनाये

जब आप adsense के लिए apply करते है तो Google ये देखता है की आपकी साइट पर traffic कहाँ से आता है. Approval पाने के लिए ये जरुरी है की site par traffic organic हो. Organic traffic search engine से आता है, जैसे Google, yahoo और bing, अगर आप अपनी साइट पर फेक traffic या paid traffic से visitors ला रहे है तो आपकी application reject हो जाएगी. इसलिए आपकी site पर main traffic Google जैसे search engine से होना चाहिए.

10). Site Search Console me Add Kare

जब आप adsense के लिए apply करते है तो उसके बाद adsense engineers आपकी site को Google crawlers की help से read करते है और आपकी site का पूरा analysis करते है ऐसे में आपकी site का search console से जुड़े रहना जरुरी है. Search console या webmaster tools Google का ही product है जो webmasters (Bloggers) के लिए free service है. आप अपनी site को search console में add करके Google search engine में index कर सकते है

Note:- About, Privacy और Contact page बनाये

Site में About us और Contact page होने से Google को आपकी identity का पता चल जाता है. आप in pages में अपनी जानकारी clear करे जैसे आपका नाम, contact और app कौन है. इसके अलावा privacy policy page भी add करे जिसमे आपकी site के rules लिखे हो. इसके अलावा आप site में author box भी add कर सकते है, जिस से सभी visitors को आपके बारे में पता चले

In सभी तरह की tips को अपने blog में apply करने के बाद आपको अपना अद्सेंसे account approved करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. अगर आपका blog पहले से ही ऊपर बताई गयी सभी जानकारी के हिसाब से बना हुआ है तो आप adsense के लिए apply कर सकते है.

Adsense account की approval process ab बहुत fast हो गयी है. Ab 24 hour के अंदर ही application का reply mil जाता है. उम्मीद करता हूँ की आपका account approved हो जाये. Agar आपकी application reject हो जाती है तो Google की तरफ से आपको उसका reason भी दिया जायेगा. आप application reject hone के बाद दुबारा apply ना करे, उसके पहले application reject होने के reasons को सोल्वे करे और फिर apply करे

4 Comments
  1. Manish Kumar says

    Sir ,thora mera site check karna
    Kya mai adsense ke liye apply ker du
    Isme 24 article hai aur donon 01 sal se upper ka hai thora check ker le bari meherbani hogi ager isme koi
    kami hai to batana pse pse
    alljankari.com
    Aur sir aap kon sa theme istemal karte ho kya ye free hai

    1. Gaurav Gautam says

      Dear Manish Kumar – adsense me main hota hai website ka stucture jo ki user friendly hona chaihiye. or apki website ki speed ki thik honi chaihiye
      esha nahi ki adsnse 24 article par adsense aproved nahi karega! mera exprience khata hai ki. website seo & user friendly honi chaihiye
      or ha ap blog zone them use karsakte hai! jo adsense ke liye bahut best hoti hai! agar koi or problume ho to muje comment karna or dekh na jab ap adsense ke apply karte hai to kya error aati hai…

  2. Abhishek Singh says

    सर google adsense का approvel कितने दिनोॆ में होता है।

    1. Gaurav Gautam says

      sir ji apka account kam se kam 6 month old hona chaihiye…then ap apply kar sakte hai…but adsense ki kuch policy hoti hai ap unhe jarur follow kare.. or ek bar unhe read karle

Leave A Reply

Your email address will not be published.