Blog par traffic kaise badhaye

ब्लॉग की ट्रैफिक बढाने के बहुत सारे तरीके हैं. अगर आप इसके बारे में google में search करेंगे तो आपको सैकड़ों तरीके मिल जायेंगे. जिनसे आप अपने ब्लॉग की ट्रैफिक बढ़ा सकते. आज में आपको एक बहुत अच्छा तरीके के बारे में बताने वल हूँ, जिससे आप आसानी से अपने ब्लॉग की ट्रैफिक बढ़ा सकते हो.

में आप सभी को एक बात बता दूँ ब्लॉग की ट्रैफिक बढ़ाने के लिए कोई shortcut तरीका नही है. आप किसी भी तरीके से रातों रात अपने ब्लॉग की ट्रैफिक increase नही कर सकते हो. ब्लॉग की ट्रैफिक बढाने के लिए बहुत लम्बा process होता है.

आज जितने भी बड़े बड़े blogger हैं, उनके ब्लॉग में अचानक से ही traffic नही increase हुआ होगा. इसके लिए उन्होंने भी दिन रात मेहनत की होगी. इसलिए आज वो इस मुकाम पर है.

अगर आपको भी एक success blogger बनना है तो आपके अन्दर patience होना बहुत जरुरी है. उसके साथ साथ मेहनत करते रहिये. एक दिन आपके ब्लॉग में भी अच्छी ट्रैफिक आने लगेंगे.

From a search engine (organic traffic)

अगर आप long-term traffic पाना चाहते है. तो आपका visitor लाने का सबसे पहला और main source “organic” होना चाहिये. किसी भी site पर search engine जैसे google, yahoo, bing और Yandex से visitor आते है. तो उसको organic traffic कहते है.

आपके information के लिये बता देता हूँ. अगर आपको Adsense से ज्यादा पैसे कमाने है. तो इसपर ज्यादा focus करो. क्योंकि, Adsense search engine से आने वाले traffic को ही ज्यादा CPC देता है.

Use Social media

आजके युआवों में social media का कितना भुत सवार है. यह मुझसे बेहतर आप जानते होंगे. लोग facebook जैसे platform के द्वारा खोये हुये मित्रो से connect होते है. कुछ लोग दिन भर बैठे-बैठे बोर होते है. तो उनके लिए facebook और twitter बहुत ही अच्छा option हे अपना समय व्यतीत करने के लिये. परंतु, हमारे जैसे bloggers और marketers के लिए social media promotion का एक अच्छा संसाधन है.

मित्रो हमेशा अपने blog और posts को एक product की तरह समझो. अब इतना तो जानते होंगे. किसी भी product के लिए promotion काफी जरुरी होता है. इसके द्वारा हम अपने website पर अच्छा खासा traffic drive कर सकते है. ऊपर से शायद आप नहीं जानते होंगे. Google social signals को indirectly ranking factor की तरह समझता है.

Comments are closed.