jio phone mein video or audio song kaise download kare – Jio Phone में Video कैसे Download करे

आज हम आपको Jio Phone me Song aur Video kaise Download kare इसके बारे में बताने जा रहे हैं. इस Phone के बारे में बात करे तो इसमें बड़ी स्क्रीन को छोड़कर Smartphone के सारे फीचर मौजूद हैं. इस 4G Phone को सामान्य लोगो को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इस Phone का मुख्य फीचर असिस्टेंट है

जिसमें बोलकर इस Phone को कण्ट्रोल किया जाता है. जैसे internet में youtube चलाना, वेबसाइट चलाना किसी को कॉल करना आदि ये सभी काम आप इस Phone में बोलकर कर सकते हैं.

इस Jio Phone में song & video download बोलकर नहीं किया जा सकता है. इसके लिए आपको मेनुअल्ली किसी वेबसाइट में जाकर वेबसाइट में दी गयी बटन टैप करके Download करना होगा.

आज भी बहुत से ऐसे जिओ Phone यूजर्स हैं जिन्हें इस Jio Phone में Song और Video Download कैसे करते है और इसका क्या तरीका है इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है अगर आप भी इस बारे में नहीं जानते तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं क्योंकि ये पोस्ट इसी बारे में बताया गया है तो चलिए जानते हैं.

Jio Phone me Song aur Video kaise Download kare

अगर आपको Smartphone चलाने का थोड़ा बहुत नॉलेज है तो इस jio phone में भी बहुत आसानी से गाने download कर सकते है. क्योंकि Smartphone और jio phone सिर्फ स्क्रीन और बटन का अंतर है. Smartphone में जो काम आप स्क्रीन टच करके करते हैं वह काम jio Phone में आपको बटन से करना होता है. तो jio phone में song Download करने के लिए आपको सबसे पहले अपने jio phone का internet चालू करना होगा. internet चालू करने के बाद नीचे दिए स्टेप फॉलो करे.

सबसे पहले आपको अपने जियो Phone के असिस्टेंट को ओपन करना है गाने Download करने के लिए आप मोबाइल में इनस्टॉल ब्राउज़र का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

अब आपको असिस्टेंट या ब्राउज़र में सर्च इंजन Google को ओपन करना है. अगर आप असिस्टेंट का प्रयोग कर रहे है तो आप बोलकर Google को ओपन कर सकते है यदि आप ब्राउज़र का इस्तेमाल कर रहे है तो आप google को टाइप करके इसे ओपन कर सकते हैं.

Google ओपन करने के बाद गाने Download करने वाली वेबसाइट में जाना होगा. इसके लिए आप pagalworld, DJPunjab जैसी पोपुलर वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं.

वेबसाइट जैसे pagalworld, DJPunjab को गूगल पर टाइप करके सर्च करना है और इसके बाद इन वेबसाइट को ओपन कर लेना है. यहां पर pagalworld म्यूजिक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं क्योंकि इस वेबसाइट में आपको हर तरह के लेटेस्ट गाने बहुत आसानी से मिल जाते हैं और इसपर गाने Download करना बहुत आसान है.

इस वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको कोई से गाने पर क्लिक कर देना है जैसे इमेज में हनी सिंह के लेटेस्ट गाने रंगतारी को दिखाया जा रहा है आप इसी तरह किसी भी गाने को Download करने के लिए उसपर क्लिक कर सकते हैं.

गाने पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जिसमें गाने के Download करने के लिंक मिल जायेंगे आप नीचे इमेज में देख सकते हैं. अगर आप pagalworld वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो गाना Download करने के लिए रेड कलर के बटन को टैप यानी क्लिक करना है.

इस पेज पर गाने की क्वालिटी के हिसाब से Download करने के दो रेड बटन दिए है आप अपने हिसाब किसी भी बटन पर टैप करके गाने को Download कर सकते हैं. रेड बटन पर टैप करते ही song download होना शुरू हो जायेगा.

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone me Song aur Video kaise Download kare यहां हमने आपको इमेज सहित बताया है जिससे आपको अच्छे से समझ में आ जाये. इसी तरह आप video गाने भी Download कर सकते हैं.

ऊपर पागलवर्ल्ड वेबसाइट के बारे में बताया गया है अगर आप किसी दूसरी वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं तो उसमे Download करने का ऑप्शन दूसरी तरह का आ सकता है. यदि आपको जानकारी पसंद आयी तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.

Comments are closed.