Android Mobile me Automatic Wallpaper Kaise Change Kare : एंड्रॉइड फोन में ऑटोमेटिक वॉलपेपर बदलने

0

Friends Aj ki mari ye post “android mobile me automatic wallpaper kaise change kare“दोस्तों Android फोन में User अपने mobile को पहले से ज्यादा active बनाने के लिए कई कोशिशें करते हैं। जिसके लिए वह कई तरह के apps का भी इस्मेमाल करते हैं। ऐसे कई Users हैं जो कि अपने फोन पर कई खूबसूरत wallpaper का इस्तेमाल करते हैं जिससे की उनका फोन आर्कषित लगे, लेकिन कुछ वक्त बाद हम उस पुराने wallpaper से बोर हो जाते हैं।

आइए आज आपकी इसी परेशानी को लेकर हम आपके लिए एक नई ट्रिक लेकर आएं हैं। जिसके लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें आपको सिर्फ एक बार ही अपने wallpaper की लिस्ट तैयार करनी होगी। जिसके बाद एक विशेष टाइम पर wallpaper अपने आप बदल जाएगा। तो आइए जानते इसे करने का सही तरीका।

Automatic wallpaper कैसे बदलें…?

पहला तरीका काफी सरल और आसान है। जिसके लिए आपको सिर्फ Android ऐप की आवश्यकता है जो निश्चित समय के बाद automatic आपके स्क्रीन wallpaper को बदल देगा। तो अपने Android पर लूपिंग wallpaper सेट अप करने के लिए नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करें।

Step 1 : सबसे पहले अपने Android स्मार्टफोन में wallpaper चेंजर ऐप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें। यह ऐप आपके फोन में automatic wallpaper चेंज करने की अनुमति देगा।

Step 2: ऐप इंस्टॉल करने के बाद, इसे अपने device पर लॉन्च करें। अब ऐप में रेड बार पर क्लिक करके ऐप की लाइव wallpaper सुविधा को सक्षम करें।

Related Posts
1 of 20

Step 3: अब यहां आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे। जिसमें आप एक प्रत्येक विशेष अंतराल के बाद wallpaper चेंज कर सकते हैं और दूसरा wallpaper को लॉक स्क्रीन के लिए चुनें। इसे आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

Step 4 : अब बाएं से दाएं स्वाइप करें और एल्बम सेक्शन में जाकर उन फ़ोटो को चुनें जिन्हें आप बदलना चाहते हैं और अपने Android automatic सेट करना चाहते हैं।

Step 5: अब आखिरी चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह सेटिंग्स सेक्शन में जाकर आपकी इच्छा के अनुसार फोटो की सेटिंग करना है।

दूसरे तरीके में आप sb wallpaper चेंजर का इस्तेमाल करेंगे।

Step 1 : सबसे पहले, अपने Android device पर sb wallpaper चेंजर डाउनलोड करके इंस्टॉल करें।
Step 2: अब ऐप खोलें और फिर आप नीचे स्क्रीन पर “सेटिंग्स” का ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप करें।
Step 3: अब आप चेकर को सक्षम कर वहां जाएं जहां आपके पास wallpaper हैं।
Step 4: अब होम स्क्रीन पर जाएं। जहां आपको “लाइव wallpaper के लिए यह ऐप सेट करें” का ऑप्शन दिखेगा। आप उसपर टैप करें।

लीजिए अब आप टाइमर अंतराल सेट कर सकते हैं जिसका उपयोग wallpaper को automatic रूप से बदलने के लिए समय अंतराल सेट करने के लिए किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.