इन ऐप की मदद से दूर होकर भी रखें घर पर नज़र

0

Hello Friends! Aj ki Humari Post Hai. “Top 5 best android app for security camera” आप घर में कितने ही Lock लगाकर, सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम के साथ Naukri ya Business के लिए जाएं लेकिन थोड़ी-बहुत चिंता बनी ही रहती है। यह चिंता घर में मौज़ूद बच्चों व परिजनों के लिए हो सकती है। किसी कमरे में अकेले पालतू जानवर के लिए हो सकती है। ऐसे में Techniques का इस्तेमाल कर आप कहीं से भी अपने घर और घर में मौज़ूद लोगों की Location का पता लगा सकते हैं। आप उनसे Face To Face जुड़े रह सकते हैं। बिना Phone नंबर घुमाए, समय बचाकर आप उनकी Real Time Location देख सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे App सुझा रहे हैं, जो आपको Surveillance System पर मोटी रकम खर्च किए बिना घर और घरवालों से जोड़े रख सकते हैं। यानी, घर की सुरक्षा अब आपसे one touch दूर होगी.

1 – Presence
एक पुराना Phone लीजिए और उसे वाई-फाई की मदद से उसे लाइव स्ट्रीमिंग Video Device बना दीजिए। प्रिजेंस एक Video कैमरा App है, जिसमें Surveillance फीचर है। इसमें दोनों (आपके Phone और घर पर रखे Phone के बीच) से Video-Audio का आदान प्रदान हो सकता है। App में कनेक्ट की गई दो डिवाइसेज में से एक मॉनिटर और एक कैमरे का काम करती है। App को ऐक्टिव कर, घर में रखी Device का वहां रखें, जहां की Location से आपको अपडेट रहना है। यह App, मोशन डिटेक्शन फीचर से भी लैस है, जिसमें किसी भी हरकत की जानकारी आप तक पहुंच जाएगी। इस तरह आप दूर बैठकर Audio, Video के सहारे घर व घरवालों से जुड़े रह सकते हैं। इसे Video कॉल के लिए भी इस्तेमाल में लाया जाना संभव है। App Android व आईओएस, दोनों यूज़र के लिए उपलब्ध है।

Related Posts
1 of 22

2 – iCamSpy
जैसा कि नाम से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं, इस App की मदद से घर या किसी भी जगह पर नज़र रखना संभव है। दो मोबाइल Phone इस्तेमाल करने के बजाय, इसमें एक मोबाइल और पीसी की ज़रूरत पड़ेगी। App इंस्टाल कीजिए। पीसी पर iCamSpy.com के सहारे लॉगिन कीजिए। फिर Micro Phone व वेबकैम के ज़रिए आपका घर आपके मोबाइल Phone से जुड़ जाएगा। बता दें कि यह प्रिजेंस की तरह दो तरफा संवाद का फीचर नहीं देता। इसमें आप सिर्फ Surveillance की सुविधा पाएंगे। हालांकि, इसमें मोशन डिटेक्शन फीचर है, जो आपको विपरीत समय पर अपडेट कर देगा। सुझाव है कि इसका बेहतर अनुभव वाई-फाई नेटवर्क से लिया जा सकता है।

3 – Alfred
एल्फ्रेड एक Android security कैमरा App है, जिससे दूर बैठे घर की सुरक्षा पर नज़र रखना संभव है। जानकारों का मानना है कि इस App का इंटरफेस ऐसा है कि यूज़र साइन-अप और लॉगिन में नहीं उलझता। इसके ज़रिए आप किसी स्मार्ट Phone को security कैमरे में स्विच कर सकते हैं। पुराने स्मार्टPhone का इससे बेहतर इस्तेमाल आप शायद ही कर पाएं।

4 – Salient Eye, Home Security Camera & Burglar Alarm
इस App की मदद से भी किसी पुराने Phone को Surveillance System में बदला जा सकता है। आप किसी टैबलेट को भी App सेटअप कर घर छोड़ सकते हैं। App की खासियत है कि यह मोशन डिटेक्ट कर लेता है। तस्वीरें भी रिकॉर्ड होती हैं। आपको ई-मेल के ज़रिए अलर्ट करता है। आप इसे यहां डाउनलोड कर सकते हैं।

5 – Make old smartphone as Free Home Security Camera
जैसा कि इस App के नाम में पूरा ज़िक्र कर दिया गया है। आप अपने पुराने Phone को इस App से जोड़कर घर व दुकान की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। यानी, आपको महंगे Surveillance पर पैसा खर्चने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। दावा किया गया है कि अगर बेहतर इंटरनेट से आप Phone को जोड़ते हैं तो उच्च Techniques की Video स्ट्रीमिंग इस App से संभव है। मोशन डिटेक्शन फीचर भी इसमें मौज़ूद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.