How to increase traffic on Blog – Quora increase traffic on blog or website Hindi

Quora से Blog और Website की Traffic कैसे बढ़ाये?

नमस्कार दोस्तों,
मेरा नाम गौरव गौतम है और आप ये आर्टिकल acedigitech.com पर पढ़ रहे है दोस्तों आजकी मेरी ये पोस्ट है की “Quora Se Blog Or Website Ki Traffic Kaise Badhaye” में आपका आदिक समय नहीं लूँगा. अगर आप यह पोस्ट पढ़ रहे हैं इसका मतलब है कि आपके पास एक Blog या Website है, क्या आपके Blog या Website पर Traffic नहीं आ रहा, तो यह पोस्ट आपके लिए महत्वपूर्ण है।

आपने इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी पोस्ट पढ़ी होंगी जिसमें Blog और Website पर Traffic कैसे बढ़ाए के बारे में अलग-अलग तरीके बताए गए हैं, लेकिन आज हम आपको एक पैसे प्लेटफार्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने Blog और Website पर ऑर्गेनिक Traffic पा सकते है।

जी हां दोस्तों, Quora एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप 100% रियल Traffic ले सकते हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर Quora क्या है और Quora से हम कैसे अपने Blog और Website पर Traffic ले सकते हैं।

Quora क्या है?

Quora एक सवाल जवाब की साइट है, जहां आप अपने किसी भी सवाल का जवाब पूछ सकते हैं और अगर आपको किसी सवाल की बारे में अच्छे से पता है तो आप उसका जवाब दे सकते है।

Quora बहुत पापुलर साइट है, यहां आप अपने ज्ञान को बढ़ा सकते हैं और अपने नॉलेज को लोगो तक पहुंचा सकते हैं।

ये भी पढ़े :-
PC Laptop Computer ko Hang Hone se Kaise Roke
Android Mobile me Automatic Wallpaper Kaise Change Kare : एंड्रॉइड फोन में ऑटोमेटिक वॉलपेपर बदलने

Quora से Blog और Website की Traffic कैसे बढ़ाये
Quora Blog और Website की Traffic बढ़ाने बढ़ाने का बहुत अच्छा तरीका है, लेकिन आपको Quora का सही से यूज करना आना चाहिए। आज हम आपको Quora का सही इस्तेमाल कैसे करें के बारे में स्टेप बाय स्टेप बताएंगे, इससे आप अपने Blog और Website के Traffic को लगभग 30 से 40 परसेंट बढ़ा सकते हैं।

Related Posts
1 of 23

1. Quora पर अकाउंड बनाये
सबसे पहले आपको Quora पर एक अकाउंट बनाना होगा, यानि आपको Sign Up करना होगा, अकाउंट बनाते वक्त आपको विशेष यह ध्यान देना है कि आपको उसी भाषा में अपना अकाउंट बनाना हैैै जिस भाषा में आपका Blog या Website है।

अगर आप हिंदी में अपना अकाउंट बनाना चाहते है तो आप https://hi.quora.com पर जाए और अगर आप अंग्रेजी में अकाउंट बनाना चाहते हैं तो www.quora.com पर जा जाकर अपना अकाउंट बनाएं आप Continue with Google या Continue with Facebook मैं से किसी एक को सिलेक्ट करके अपना अकाउंट क्रिएट कर ले।

2. Profile setup करे
आप अपनी Profile को अच्छी तरह से setup करें, अपना प्रोफाइल पिक्चर लगाएं, अपने काम, शिक्षा, और स्थान से जुड़ी सभी जानकारियां सही से जोड़ें, अपने बारे में छोटा डिस्क्रिप्शन लिखें और अपने Blog या Website का लिंक जरूर ऐड करें।

3. सही टॉपिक चुने
जब आप Quora में लॉगइन करेंगे तो आपको कुछ टॉपिक को चुनने के लिए कहा जाएगा, आपको अपने Blog या Website से रिलेटेड टॉपिक को चुनना है।

4. सवालों के जवाब दे
जब आप अपने टॉपिक चून लेंगे तब Quora आपको आपके चुने गए टॉपिक से रिलेटेड सवाल दिखाएगा, आपको ऐसे सवाल का चयन करना है इसके बारे में आप अच्छी तरह से जानते हैं, या आपने अपने Blog या Website पर कोई पोस्ट लिखी हुई है।

अब आपको उस सवाल का जवाब लिखना है, आप चाहे तो अपनी Blog पोस्ट को कॉपी करके यहां पेस्ट कर सकते हैं, अगर आपके जवाब मैं कोई इसी लाइन या शब्द आ रहे हैं जो आपके किसी पोस्ट से मैच खाते हैं, तो उन्हें सिलेक्ट करके उन पर अपनी पोस्ट का लिंक जरूर दें, इससे आपके Blog और Website पर Traffic आएगा।

दोस्तों इस तरह आप ज्यादा से ज्यादा सवालों के जवाब देकर अच्छा खासा Traffic प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें आपके जवाब में एक या दो से ज्यादा लिंक नहीं डालें

5. सवाल पूछे
अपने Blog या Website से संबंधित सवाल पूछे और सवाल से संबंधित पोस्ट का लिंक डालें।

अगर आपके इस पोस्ट से संबंधित कोई सवाल है, तो आप हमसे कमेन्ट करके पूछ सकते हैं। हम हर संभव तरीके से आपकी मदद करेंगे।

आशा करता हूं यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी लेकिन comment करके Article के बारे में अपना feedback ज़रूर दे और इस पोस्ट आपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर ज़रूर शेयर करे। or Hume Youtube par bhi Follow Kare www.youtube.com/acedigitechblog

Follow on Social Media
2 Comments
  1. मोहित शर्मा says

    सर मुझे आपका ये हिंदी ब्लॉग बहुत अच्छा लगता है और मे इस ब्लॉग को daily read करता हु आप बहुत अच्छी इनफार्मेशन सेंड करते है

    सर हिंदी ब्लॉग का ट्रैफ़िक कैसे इनक्रीस kare

    1. Gaurav Gautam says

      thanks mohit sharma ji …uss ke liye bahut sare way hai..seo, smo, iss ke bare me apko ek video ke madhyam se bata duga.

Leave A Reply

Your email address will not be published.