how to airtel idea vodafone port sim in jio online hindi

Jio Company अब दूसरे Company के ग्राहकों को भी अपने परिवार में जोड़ने की कोशिश कर रही है। इसका मतलब जो लोग Airtel, Vodafone, Idea या किसी अन्य Company का Network यूज़ करते हैं, वो भी Jio के मेंबर्स बन सकते हैं। Jio Company ऐसे यूजर्स को भी Jio फैमिली मेंबर्स बनने का मौका दे रही है। इसके लिए यूजर्स को अपना पुराना Number बदलने की भी कोई जरूरत नहीं है। इसकी प्रक्रिया भी काफी आसान है और इसके लिए यूजर्स को कोई पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। Jio Company का कहना है कि दूसरे Company के Network को यूज़ करने वाले भी बिना अपना Number बदले Jio फैमिली मेंबर्स बन सकते हैं।

घर बैठे बने Jio मेंबर (How to make Jio Mamber From Home)
ऐसे यूजर्स जो Jio Network में शिफ्ट होना चाहते हैं वो बिना कहीं गए और बिना किसी की मदद लिए अपना Number बदल सकते हैं। इसके लिए उन्हें सबसे पहले Jio की ऑफिसियल साइट पर जाना होगा। यहां से वो अपना पुराना Number बदले बिना Network चेंज कर सकते हैं। आपको बता दें कि यह सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों Network के लिए है। वहीं इसके जरिए प्रीपेड को पोस्टपेड में भी बदला जा सकता है। आइए हम आपको इसकी प्रक्रिया के बारे में बताते हैं।

Related Posts
1 of 8

इन स्टेप्स को फोलॉ करें:- Follow Step –
1. सबसे पहले Www.Jio.Com पर जाएं।
jio sim pote hindi

2. अब सिम पेज पर जाएं।
3. अब जिस Number का Network आप Jio में बदलना चाहते हैं, वो Number डालें और प्रीपेड, पोस्टपेड सिम या प्री टू पोस्ट का विकल्प चुनें।

airtel ideo vodafone pote sim
4. अब आपके Number पर एक Otp आएगा, उसे डालकर आगे बढ़ें।
5. अब Jio प्रीपेड या पोस्टपेड की डीटेल्स आ जाएगी।
6. अब अपना एरिया Code यानि Pin-Code डालकर सिम बुक करें।
7. सिम बुक करने के बाद आपको एक एसएमएस आएगा, जिसमें सिम डिलिवरी का टाइम मेंशन होगा।
8. इसके बाद Company अपने ऑफिसियल एक्टिविटी करने के बाद आपको सिम डिलिवर करवा देगी।
लिहाजा इस तरीके से आप किसी भी दूसरे Network से घर बैठे आसानी से Jio में अपने Number को बदल सकते हैं।

हमें आशा है कि आपको हमारा यह Article पसंद आया होगा। इसी तरह तकनीक, Mobile, smartphone, Tips and Trick के आर्टिकल्स और ख़बरों के लिए how to airtel idea vodafone port sim in jio online hindi

Follow on Social Media

Leave A Reply

Your email address will not be published.