Lockdown me paise kaise kamaye

Lockdown में घर बैठे पैसे कैसे कमाए

How To Make Money Online : हेलो फ्रेंड्स मेरा नाम गौरव गौतम है और आज की पोस्ट है की lockdown में पैसे कैसे कमाए दोस्तों में उम्मीद करता हु की आपको मेरी ये आर्टिकल पसंद आएगा

पैसा वैसे भी हमारी सबसे पहली जरूरत होता है और लॉक डाउन के समय जब आप कमाने न जा पा रहे हो ऐसे में पैसे की जरूरत कभी आपने सोचा है कि कैसे पूरी हो सकती है ?


आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे जिससे लॉक डाउन के वक्त अगर आप घर पर बैठे हैं तो आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।


आज के जमाने में हर कोई चाहता है ऑनलाइन पैसे कमाने जिसके लिए आदमी सबसे पहले गूगल पर जाकर सर्च करता है “ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए“, “Google से पैसे कैसे कमाए“, ” Internet से पैसे कैसे कमाए“, और आदि चीजें दिमाग में आती हैं जो अक्सर हम इंटरनेट पर खोजते हैं।

वैसे तो लोग Online कई तरीकों से पैसे कमाते हैं जिसमें काफी मेहनत लगती है लेकिन हम आपको कुछ ऐसे सरल तरीके बताएंगे जिससे आप घर बैठे बैठे अच्छी आमदनी कर सकते हैं।

Online पैसे कमाने के तरीके (How to make money online


1. Blogging– अगर इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में बात करें तो ब्लॉगिंग को मैं पहला स्थान दूंगा अगर आप लिखने में अच्छे हैं तो आप ब्लॉगिंग से हजारों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं ब्लॉगिंग में आपको अपना एक ब्लॉग बनाना पड़ेगा और उसकी एक कैटेगरी जांच परख नहीं होगी उसके बारे में आपको लिखना होगा और अपने ब्लॉग पर ऑडियंस को लाना होगा जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है।


2.Affaliate marketing – एफिलिएट मार्केटिंग अगर आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसका मतलब जानना होगा, आपने फ्लिपकार्ट अमेजॉन इबे जैसी कंपनियों के बारे में तो सुना ही होगा और आपने उनसे सामान भी खरीदा होगा, एफिलिएट मार्केटिंग इसी से जुड़ी है, अगर आप इन कंपनियों का सामान किसी को एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए बिक़वाते है तो यह आप को कमीशन देते है जो कि एक फ़ायदे मंद सौदा होता है।


Online tuition से पैसे कमाए – आजकल लोग ऑफलाइन से ज्यादा ऑनलाइन कोर्सेज करना पसंद करते हैं तो अगर आप किसी एक विषय में माहिर हैं तो आप घर बैठे ऑनलाइन ट्यूशन क्लासेस भी चला सकते हैं जिससे आप घर बैठे अपनी जेब गर्म कर सकते हैं।

Comments are closed.