5 Android app जिनसे हो सकती है घर बैठे कमाई

0

Hello Friends! Me Gaurav Gautam -आज के इस दौर में बहुत से लोग ऐसे हैं, जो office ना जाकर घर बैठकर ही काम करना पसंद करते हैं। इनमें से कुछ लोगों की पारिवारिक मजबूरियां भी होती हैं, जिससे वे कमाई के लिए घर से बाहर कदम नहीं रख सकते। ऐसे वर्ग के लिए freelance एक अच्छा विकल्प है। अगर आप अपने ही क्षेत्र में घर बैठे कुछ घंटे दें तो ‘ Extra income’ के दरवाजे अपने लिए खोल सकते हैं। आज हम freelance काम दिलाने वाले ऐसे ही APP के बारे में आपको बता रहे हैं, जहां आप अपनी रुचि का काम अपनी तय की गई कीमत पर कर सकते हैं। हां, मेहनत आपको यहां भी करनी होगी, क्योंकि बिना मेहनत के कोई भी आपको पैसे नहीं देगा। लेकिन अगर आपने इस Platefome पर अपने बेहतर काम से अच्छा feedback हासिल कर लिया तो निश्चित ही आप freelance में एक Full Time नौकरी वाली कमाई कर सकते हैं।

हमने इस लेख में उन APP के बारे में बताया है कि जिन्हें Google Play Store पर ठीक-ठाक Rating मिली है। और user ने feedback भी अच्छे दिए हैं-

Freelancer – Hire & Find Jobs

जैसा कि आप नाम से अंदाजा लगा सकते हैं, यह एक freelance App है, जिससे दुनियाभर से ‘काम देने वाले’ और ‘काम करने वाले लोग’ जुड़े हुए हैं। यहां आप काम मांग भी सकते हैं और काम दे भी सकते हैं। E-mail या किसी Socila Media से Sign up करने के बाद यह app आपकी skil के हिसाब से आपको कामों की सूची दिखाता है। Google Playstore पर 4.1 rating वाले इस app के जरिए आप अपनी रुचि का काम चुनकर Biding (काम देने वाले के बजट के अनुसार बोली) लगा सकते हैं। इस ऐप में जब आपका payment किया जाता है, तो कुछ पैसे commation free के तौर पर काटे जाते हैं। यह app user को premium व basic subscriber जैसे विकल्प भी देता है, जिसमें दावा किया जाता है कि आपको काम जल्द से जल्द मिलेगा और अच्छी कमाई होगी। यहां आपको अनुवाद, Production, script writing , website designe और viceover जैसे कई freelance काम मिल सकते हैं। freelance.com का अधिकृत दफ्तर ऑस्ट्रेलिया में है। यह app android और IOS , दोनों पर उपलब्ध है। आप Google play store और apple store पर जाकर इसे download कर सकते हैं।

Related Posts
1 of 3

efii – Freelancers Near Me

efii एक Freelancers app है, जो आपको करीब के इलाके में काम देने वाले से जोड़ने का दावा करता है। spanish सिखाने से लेकर fitness traner तक और photographic से लेकर macup airtest तक का parttime काम यहां आप पा सकते और कर सकते हैं। इस app में sign करने के बाद आप ‘services offer ‘ कर सकते हैं या services की request कर सकते हैं। इस app में 20 विभिन्न Category, location के आधार पर चयन जैसे फीचर दिए गए हैं। इस app की rating Google Play store पर 4.7 है।

Truelancer.com – Search Jobs & Hire Freelancer

इस कड़ी में अगला app है Truelancer.com। google play store पर 4.4 rating वाला यह app दावा करता है कि यहां आप काम ढूंढ भी सकते हैं और दूसरों को काम दे भी सकते हैं। यह ऐप आपके काम का भुगतान paypal, paytm जैसे wilate माध्यमों के ज़रिए करता है। यहां आप किसी के निजी business के लिए banner या लोगो तैयार करने, content देने, अनुवाद करने जैसे तमाम काम चुन सकते हैं।

Fiverr – Freelance Services

Google play store पर इस freelance की rating 4.6 है। यह ऐप आपको 116 तरह की Category में आपको काम दिलाने का दावा करता है। यहां आप blogging, Voice-ove, permotation, digital marketing जैसे क्षेत्रों में काम पा सकते हैं या किसी को काम दे सकते हैं। यह ऐप आपको एक Request डालने को कहता है, जिसमें आप अपना परिचय, आप जो काम करना चाहते हैं, उसका ब्यौरा भर दें। इसके बाद जरूरतमंद पार्टी आपसे संपर्क करती है और अपने बजट के हिसाब से आपको free offer करती है। इस ऐप के अधिकृत दफ्तर San Francisco, Miamiऔर New York में हैं।

Taskkers – Local Freelancer

Google Play Store पर 4.6 रेटिंग वाला यह app आपको अपने शहर से लेकर विदेशों तक से काम दिलाने का दावा करता है। यह app Web Designing से लेकर photographic और content से लेकर Productionजैसे क्षेत्रों में आपको काम दिलाने का दावा करता है। भारत में इसका दफ्तर गुजरात के सूरत शहर में है। आप यहां साइन अप कर अपने रुचि और क्षेत्र से जुड़ा काम तलाश सकते हैं या दूसरों को काम दे सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.