इन 10 तरीको से Whatsapp को Hack होने से बचाए

0

How are You Friends? हर दिन की तरह आज फिर मैं आपके साथ Share करने वाला हूँ Whatsapp Hacking के कुछ Tips. जी हाँ Dosto इन Tips को use कर आप अपने WhatsApp को Hack होने से बचा सकते हैं. और Acedigitech की इस trick का मजा भी उठा सकते है तो दोस्तों चलते है

आज के युग में  WhatsApp को कौन नहीं जनता है व्हाट्सप्प के Users दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है. december 2017 के Survey के अनुसार all of world में Monthly Active Whatsapp Users 1.3 billion से ज्यादा है जब इतना ज्यादा Traffic इस Messenger Application पर है तो Bahut Hackers भी रात दिन मेहनत कर रहे होंगे की इसके Data को Hack करने के लिए. क्या आप जानते हैं की Internet World में कुछ भी impossible नहीं है दोस्तों Whatsapp भी Hack हो सकता है Apki थोरी सी Galti आपको बहुत बड़ी सजा मिल सकती है.

व्हाट्सप्प के जरिये हैकर्स आपके Smart Phone की Complete Detail Hack चुरा सकते हैं. चाहे वह आपका Banking Application हो या फिर Personal Messaging account. Hum is Article में जानेंगे की कैसे हम अपने Whatsapp को Hackers की नजर से बचा सकते है

यदि आप चाहते है कि आपके Friend, Relative के भी Whatsapp Hack न हो तो यह जानकारी उनके साथ Share जरूर करें. इस Post का Link उन्हें Whatsapp करे या अपने Social Media par share jarur kare.

The Best Tips, WhatsApp के Security को बढ़ाने के लिए

सबसे ज्यादा insecure है व्हाट्सप्प वेब Version. Whatsapp के Web Version Ka मामला कई बार सामने आया है. WhatsApp का Web version इन्सेक्युर होने की वजह से Hacker ने कई बार अपनी kismat आज माई और कामयाब रहे. Whatsapp को Secure करने के लिए इन जो Tips बताने जा रहा हु बस आप उन Tricks को Follow करते जाये.

1 – हमेशा Whatsapp में Lock लगा के रखे

2 – Privacy Setting को अपने अनुसार सेट करे

Related Posts
1 of 14

3 – हमेशा Updated Application Use करें : Smart phone में किसी भी Application का old Version Use न करे. जब भी किसी Application के Update का Notification आता है तो इसे Ignore न करे Security Purpose से यह सबसे ज्यादा Important है.

4 – WhatsApp End to End Encryption : यह WhatsApp के Latest Version का Feature है इसमें Chat सिर्फ Sender और Receiver ही पढ़ सकता है.

5 – WhatsApp Web Logout : व्हाट्सप्प  मैसेंजर PC या Laptop पर तभी Use करें जब आपका Personal हो नहीं तो use न करे, Cyber Cafe में तो भूल कर भी Web Version Use न करें कभी मजबूरी में Use करना पड़े तो Logout करना बिलकुल न भूले.

6 – File Transfer : Whatsapp में आप Image, ऑडियो, वीडियो, Text, Location, Contact, pdf file, Word file एक दुसरे को भेज सकते हैं. जब भी किसी को File Transfer करे तो जरूर check कर ले की कही आप कोई Personal File तो Send नहीं कर रहे.

7 – Block Unknown Person : जिसे आप नहीं जानते है उसे Block कर दे या अपने अकाउंट से रिमूव कर दे. Unknown Person के File को भूल के भी Open न करें.

8 – दोस्तों Official App ही Use करें : कई बार ऐसा होता है जब User Play Store से Fake व्हाट्सप्प एप्लीकेशन डाउनलोड  कर लेता है यदि कभी गलती से आपने भी ऐसा कर लिया तो Instant उस Fake App को Delete करें. Official App Use करें.

9 – Auto File Download का Option Off रखे

10 – Unknown File को कभी Open नहीं करें

Whatsapp Status Video – के लिया हमारे यूट्यूब चेंनेल को सब्सक्राइब करे 

दोस्तों किसी भी Internet Service को Use करने से पहले उसके टर्म्स And कंडीशन और Privacy Policy  को जरूर पढ़ लेना चाहिए. ताकि कोई प्रॉब्लम न आये. और हमें यह जरूर बताये की हमारा ये Article आपको कैसा लगा. अपने सवाल Comment के जरिये पूछ सकते हैं.|