Windows 8.1,7 to Windows 10 में अपडेट करना सीखे

0

Window 8.1, window 7 Update आसान तरीका

Friends Aj Microsoft का लेटेस्ट desktop operating system Windows 10 का update 190 देशों में उपलब्ध है। अगर आपने तय कर लिया है कि आप Windows 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करना चाहते हैं और इस का फ़ायदा उठाना चहाते है तो नीचे दिए गए Rules का पालन कर नया ऑपरेटिंग सिस्टम डाउनलोड करके install कर सकते हैं। Friends अगर मेरी ये पोस्ट आपको अच्छी लगे तो शेयर और कमेंट करना न भूले!

Windows 10 kya hai

Windows 7, Windows 8 और विंडोज 8.1 के user को Windows 10 का अपग्रेड free मिलेगा। हालांकि Windows का कोई और पुराना version इस्तेमाल करने वाले user को इसे खरीदना पड़ेगा। Windows 10 की copy को download और install करने का तरीका इस बात पर निर्भर करेगा कि आपके computer में कौन सा operating system मौजूद है। अलग ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए तरीका थोड़ा अलग होता है। और अगर आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं तो यह guide आपके काम आएगी। Friends सबसे पहले यह सुनिश्चित करें कि apka सिस्टम Windows 10 ko support करता है।

Windows 10 ISO डाउनलोड करें : अपने कंप्यूटर पर.

Related Posts
1 of 16

Windows 10 पाने का सबसे आसान तरीका होता है कि Microsoft की वेबसाइट पर जाएं और Windows 10 ISO फाइल download करें। ताकि डाउनलोड के साइज को देखते हुए आपको तेज internet की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा एक black USB या DVD ड्राइव भी पास रखें जिस पर बाद में ISO file को run किया जा सके । or इसके जरिए ही आप अपने machine पर setup को run कर सकेंगे। OR adik jankari ke liye लाइसेंस आवश्यकताओं के लिए Microsoft की वेबसाइट पर जा सकते है.

How to update From Window 8, 7 Hindi

Windows 7 या Windows 8.1 से अपग्रेड करने के लिए

Step.1 – Windows Update open kare। Start Menu या Start Screen में Windows Update search करके जाएं।
Step.2 – अगर आपका कंप्यूटर update हो सकता है तो आपको upgrade to Windows 10 का विकल्प दिखाई देगा।

अगर update नहीं मिलता है तो आपको manually Windows 10 की copy receive करनी होगी। इन instruction का पालन करके अपनी कॉपी रिज़र्व कर सकते हैं। Agar आप Upgrade की कॉपी का इंतजार नहीं कर सकते और थोड़ा मेहनत करने के लिए भी तैयार हैं तो Windows 10 ISO download कर लें।

How to install window 10 in Hindi

दोस्तों अगर Windows 10 का update आ जाता है तो आपका कंप्यूटर अपने आप ही नए अपडेट को डाउनलोड करना शुरू कर देगा apko koi bhi jarurat nahi पड़ेगी । जब भी पूछा जाए, Microsoft के सभी terms and conditions को फॉलो करते जाये

Leave A Reply

Your email address will not be published.