बिटक्‍वॉइन को चैलेंज देगा मुकेश अंबानी का JioCoin – क्या है जिओ कॉइन

0

दोस्तों आज की मेरी ये पोस्ट बहुत की रोमांचक है पुरे वर्ल्ड में cryptocurrency का क्रेज बढ़ रहा है, और इस craze को देखते हुए बहुत सारे बड़े company भी खुद की digital currency पर काम कर रहे हैं, बहुत सारे तो लांच हो चुके हैं,  और बहुत सारे लांच होने को है,  इसी भीड़ को देखते हुए India की top company Reliance Jio ने भी अपनी किस्मत आजमाने को तैयार है,  इसके लिए 50 members की team तैयार किया जा रहा है, और हो सकता है की JioCoin  और इसके team को Mukesh Mbani के पुत्र Akash Mbani लीड करे

1 – JIOCOIN
JioCoin एक cryptocurrency है जिसे Reliance Jio Infocom manage कर रही है, फिलहाल इस पर काम start होने को है, almost team का selection भी होने को है, made in india laxmi coin भी waiting list में है, पर ये JioCoin Reliance का project है इसलिए launch होने में कोई problem नहीं हो सकता है, इस team को Akash Ambahi lead करने को है, JioCoin भी Bitcoin की तरह blockchain technology पर काम करेगी, JioCoin तो network पर काम करेगी, जो की exchange से connect करने में help करेगी.

2 – JIOCOIN LAUNCH DATE
फिलहाल JioCoin की launch की date फिक्स नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही decide हो जायेगा और officially Announce भी किया जायेगा, क्यूंकि ये india का first digital currency होगा, और इसके लिए log बहुत ही excited हैं.

Related Posts
1 of 14

3 – JIOCOIN PRICE
JioCoin की price 1 Dollar होने की उम्मीद है, वैसे ICO के दौरान इसकी Price और काम होने के chances हैं , but generally इसकी price 1 Dollar means 65 INR के approx होंगे.

4 – BUY JIOCOIN
JioCoin buy करने के लिए user freindly website होगा, ताकि users easily trading कर सके, फिलहाल इसकी बारे में भी कोई जानकारी available नहीं.

5 – Blockchain Technology पर काम करेगी टीम
इस Project से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक, कंपनी इस काम के लिए 25 साल की Age के young professional हो hearing करना चाहती है। इस टीम को आकाश अंबानी लीड करेंगे। यह टीम Blockchain समेत Company के कई technical Project पर काम करेगी। दअरसल यह ब्लॉ कचेन न सिर्फ financial बल्कीए हर तरह के Data को स्टोीर करेगी। ब्लॉcकचेन बिना copy किए इन्फोoर्मेशन को डीसेंट्रलाइज करेगी। यह सबकुछ Real Time Bases पर होगा। यह डाटाबेस फिजिलकल सर्वर पर स्टोॉर होने की बजाय cloud पर store होगा। रिलायंस Jio का प्लालन भी अपनी तरह की क्रिप्टोबकरंसी लाने का है। इसका नाम JioCoin होगा।

I hope की आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा, यदि हमारा ये post पसंद आया हो तो like or share करे, इस से related कोई confusion ho to निचे comment box me लिखे

Leave A Reply

Your email address will not be published.