Google chrome kaise use kare : अब इन Mobile पर बिना Internet के Use कर सकते हैं Google Chrome, जानिए कैसे

0

आज की dunia digitalies dunia है. जहां पर हर काम एक click पर होता है. और हर चीज को search करने के लिये Google की जरूरत होती है. Internet की dunia में वाकई Google का जोड़ नहीं है. Google एक के बाद एक नया Feature जोड़ रहा है. अभी उसने जो Feature जोड़ा है उसके माध्यम से आप बिना Internet Connection के भी काम कर पाएंगे. इस features के आने के बाद तहलका मचा हुआ है. अब Internet Error होने पर भी Google chrome आपका काम रूकने नहीं देगा. तो आइए जानते हैं इस शानदार features के बारे में…

बिना Internet के चलेगा Google Chrome

Google Chrome का Android Mobile के लिए नया Update जारी हुआ है. यह अब तक का mast features बताया जा रहा है जो कि आपको भी खुश कर देगा. Android Users अब Google Chrome के जरिए Offline भी Content पढ़ सकेंगे. दरअसल App के नए update के बाद यह Network होने पर Content को खुद ही download कर लेगा जिसके बाद Network जाने या internet connection नहीं रहने पर भी आप आसानी से Offline Content पढ़ सकेंगे.

इन देशों में होगा Google Chrome Browser का Update

Google के android ऑफलाइन प्रोडक्ट मैनेजर अमंदा बॉस ने कहा कि जब भी User वाई-फाई या नेट connection से जुड़े होंगे chrome ब्राउजर लोकेशन के आधार पर सबसे लोकप्रिय और संबंधित content को ऑटोमेटिक तरीके से डाउनलोड कर लेगा. अब तक ऐसे content को बाद में पढ़ने के लिए यूजर को खुद से ऑफलाइन सेव या डाउनलोड विकल्प को चुनना पड़ता था.

Related Posts
1 of 18

नया Chrome Browser का Update 100 से ज्यादा देशों में दिया जाएगा. जिसमें भारत, ब्राजी, इंडोनेशिया और कई देश शामिल हैं. chrome ऐप update के अंदर android users के पास एक Notification आएगा जो Popular Article और User Location से जुड़ा होगा. Notification की मदद से कुछ users article को एक्सेस कर पाएंगे तो वहीं Search History को भी ढूंढ पाएंगे.

ऐसे करेगा काम

जब भी आप किसी network से जुड़ेंगे तो आपकी Location और आपकी Browsing History के आधार पर Google Chrome content को डाउनलोड कर लेगा.इसके बाद आप internet connection नहीं होने पर भी ऑफलाइन content और आर्टिकल पढ़ सकेंगे.

अगर आप भी Google chrome इस्तेमाल करते हैं तो डाउनलोडेड content आपको chrome ऐप के Download Section में मिलेगा.Download Section में आप ऐप के दायीं ओर दिख रहे तीन डॉट पर click करके पहुंच सकते हैं. इसके बाद डाउनलोड विकल्प को चुनना होगा.

आपको बता दें कि दिसंबर 2016 में Google chrome ने android app के लिए offline mode जारी किया था, हालांकि अभी तक आपको खुद ही किसी content या web page को download करना पड़ता था लेकिन अब यह काम app खुद ही कर देगा